Friday, September 14, 2018

एडमिट कार्ड हुए जारी, रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा को लेकर है कोई समस्या तो यह रहा

लवे ने ग्रुप डी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड रेलवे की वेबसाइट  . . से डाउनलोड (     ) किए जा सकते हैं। इसके साथ ही रेलवे ने एक हेल्प डेस्क लिंक भी जारी कर दिया है। 
 इस हेल्प डेस्क लिंक पर लॉग इन करके आप रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा से जुड़ी समस्या का समाधान पा सकते हैं। रेलवे ने 13 सितंबर को ही यह लिंक जारी किया है। इसमें लॉग इन करने के लिए आपको लॉगइन आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी। इसके अलावा आपको बता दें कि 16 अक्टूबर के बाद का आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 2018 का शेड्यूल आज जारी होगा।
09 सितंबर को सिर्फ उन अभ्यर्थियों (   , 
हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने शुभकामनाएं दी। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भाषा वह माध्यम है जिससे कोई भी समाज अपना ज्ञान, संस्कृति और संस्कार भावी पीढ़ियों तक पहुंचाता है। उन्होंने आगे कहा कि हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी भाषा के प्रचार-प्रसार में लगे भाषाविदों और हिंदी प्रेमियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।
जबकि, इस मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाषा देश की सांस्कृतिक धरोहर के साथ राष्ट्रीय स्वाभिमान की भी अभिव्यक्ति होती है। गृह मंत्री ने कहा कि हिंदी दिवस पर हम हिंदी समेत सभी भारतीय भाषाओं के प्रचार-प्रसार के लिए अपना योगदान देने का संकल्प करें।
1  ) की परीक्षा सिटी, डेट, शिफ्ट की सूचना जारी की गई है जिनकी परीक्षाएं 17 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच तय की गई है। यानी 16 अक्टूबर के बाद जिन उम्मीदवारों की परीक्षा होगी, उनकी सही परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की सूचना आज दी जाएगी। शेष उम्मीदवारों को आज पता चल जाएगा कि उनकी परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट कौन सा होगी। परीक्षा तिथि से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।
टीवी की दुनिया में सबसे विवादित शो 'बिग बॉस' एक बार फिर से टीवी पर लौट कर आ रहा है। इस शो को से लेकर काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये 'बिग बॉस' का 12वां सीजन है जिसका प्रसारण 16 सितंबर से कलर्स चैनल पर किया जाएगा। पिछले कई बार की तरह अभिनेता सलमान खान इस शो को होस्‍ट करने वाले हैं।  इस शो के कंटेस्टेंट बनने के लिए जहां कई सेलिब्रिटी इस ऑफर का इंतजार करते हैं, तो वहीं कई सेलिब्रिटी भी हैं, जो इस रियलिटी शो के ऑफर दिए हैं। तो आइए जानें इन सेलिब्रिटीज के बारें में...
कारोबारियों ने कहा कि स्थानीय आभूषण कारोबारियों और खुदरा विक्रेताओं की कमजोर मांग और वैश्विक स्तर पर कीमती धातु में कमजोर रुख से यहां सोने के भाव में गिरावट रही। सिंगापुर में, सोना 0.11 प्रतिशत गिरकर 1,204.80 डॉलर प्रति औंस रहा, जबकि चांदी 0.07 प्रतिशत गिरकर 14.23 डॉलर प्रति औंस रही। राजधानी में 99.9 प्रतिशत और 99.5 प्रतिशत शुद्धता वाला सोना क्रमश: 31,600 रुपये और 31,450 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहा। हालांकि, आठ ग्राम वाली गिन्नी 24,500 रुपये प्रति इकाई पर ही टिकी रही।
कमजोर वैश्विक रुख के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 25 रुपये गिरकर 31,600 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया। वहीं, चांदी भी 10 रुपये की मामूली गिरावट से 37,900 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई।
इससे पहले, बुधवार को सोना 175 रुपये चढ़ा था। वहीं, चांदी हाजिर 10 रुपये कमजोर होकर 37,900 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही और साप्ताहिक डिलीवरी 120 रुपये गिरकर 37,285 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई। हालांकि, चांदी सिक्का लिवाल और बिकवाल क्रमश: 72,000 और 73,000 रुपये प्रति सैकड़ा के पूर्व स्तर पर स्थिर पर रहे।

No comments:

Post a Comment